Sunday, October 20, 2024
HomeSportsipl 2025 will not streaming on jio cinema hotstar disney - Viral...

ipl 2025 will not streaming on jio cinema hotstar disney – Viral News

आईपीएल के नए सीजन का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन उससे पहले ही फैंस के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन का रोमांच इस बार जियो सिनेमा पर नहीं दिखेगा। रिलांयस कंपनी और हॉटस्टार का विलय होने जा रहा है, जिसके चलते ये कदम उठाया जा रहा है। रॉयटर्स की खबरे के मुताबिक क्रिकेट के सबी मैच और बाकी स्पोर्टिंग इवेंट अब जियो सिनेमा पर दिखाए नहीं जाएंगे। आईसीसी टूर्नामेंटस के होस्टिंग राइट पहले से ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार के पास हैं। 

वहीं आईपीएल 2025 का रोमांच इस बार फैंस को जियो सिनेमा पर नहीं मिलेगा। रिलायंस कंपनी और डिज्नी इंडिया के बीच तकरीबन 71,455 करोड़ में डील तय हुई है। दोनों कंपनियों के बीच फरवरी 2024 में ही डील पक्की हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक जियो सिनेमा पर आने वाले सभी बड़े स्पोर्ट्स इवेंट अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दिखाई देंगे। 

हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि जियो सिनेमा के पास अभी आईपीएल, इंग्लिश प्रीमियर लीग और प्रो कबड्डी लीग के होस्टिंग राइट्स हैं। वहीं डिज्नी के पास आईसीसी टूर्नामेंट के राइट्स हैं। 

वहीं डिज्नी प्लस हॉटस्टार के पास बेहतर लाइव स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजी होने के चलते सभी स्पोर्ट्स इवेंट के होस्टिंग राइट्स जियो सिनेमा से हॉटस्टार पर ट्रांसफर किए जा रहे हैं। दूसरा पहलू ये भी है कि हॉटस्टार का लाइव स्ट्रीमिंग में रिकॉर्ड काफी जबरदस्त है। 2023 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल को एक साथ हॉटस्टार पर 59 मिलियन फैंस ने देखा था। 

फिलहाल, आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन नवंबर के आखिर तक होने की उम्मीद है। सभी टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को 31 अक्टूबर तक सौंपनी है। माना जा रहा है कि ऑक्शन में इस बार बड़े नाम नजर आ सकते हैं। नए नियमों के अनुसार, हर टीम को इस बार 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन दी गई है। जिसमें से एक खिलाड़ी अनकैप्ड होना जरूरी है।

#ipl #streaming #jio #cinema #hotstar #disney

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments