Tuesday, September 17, 2024
HomeEntertainmentMatthew Perry की मौत के मामले में उनके सहायक समेत 5 लोगों...

Matthew Perry की मौत के मामले में उनके सहायक समेत 5 लोगों पर आरोप | पूरी कहानी जानें – Viral News

मैथ्यू पेरी की मौत के मामले में नवीनतम घटनाक्रम में, पिछले साल केटामाइन ओवरडोज से अभिनेता की मौत के सिलसिले में पांच लोगों पर आरोप लगाए गए हैं। इन पांच लोगों में अभिनेता के सहायक और दो डॉक्टर भी शामिल हैं। अमेरिकी अटॉर्नी मार्टिन एस्ट्राडा ने गुरुवार को आरोपों की घोषणा करते हुए कहा कि डॉक्टरों ने पेरी को बड़ी मात्रा में केटामाइन दिया था और यहां तक ​​कि एक टेक्स्ट संदेश में यह भी पूछा कि पूर्व फ्रेंड्स स्टार कितना भुगतान करने को तैयार होंगे।
एस्ट्राडा ने कहा “इन प्रतिवादियों ने खुद को समृद्ध करने के लिए श्री पेरी की लत की समस्या का फायदा उठाया। एस्ट्राडा ने कहा, “वे जानते थे कि वे जो कर रहे थे वह गलत था।” पेरी की मृत्यु पिछले साल अक्टूबर में केटामाइन के ओवरडोज के कारण हुई थी और जिस दिन उनकी मृत्यु हुई, उस दिन उनके साथ रहने वाले निजी सहायक ने उन्हें इस दवा के कई इंजेक्शन दिए थे। सहायक, केनेथ इवामासा, वही व्यक्ति है जिसने उस दिन बाद में पेरी को मृत पाया था।
 

इसे भी पढ़ें: RG कर कॉलेज में हुई तोड़भोड़ पर हाईकोर्ट ने बंगाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- यह स्थानीय प्रशासन की विफलता

एस्ट्राडा ने कहा कि आरोपी डॉक्टरों में से एक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इवामासा सहित दो प्रतिवादियों ने पहले ही आरोपों में दोषी होने की दलील दी है, और एक तीसरा व्यक्ति दोषी होने की दलील देने के लिए सहमत हो गया है। इवामासा के वकीलों ने टिप्पणी मांगने वाले संदेश का तुरंत जवाब नहीं दिया।
अभियोजक ने कहा कि प्रतिवादियों ने पेरी की मृत्यु के तुरंत बाद संदेशों का आदान-प्रदान किया, जिसमें मृत्यु के कारण केटामाइन का उल्लेख किया गया था। एस्ट्राडा ने कहा कि उन्होंने पेरी केटामाइन की आपूर्ति में अपनी संलिप्तता को छिपाने की कोशिश की, जो एक शक्तिशाली संवेदनाहारी है जिसका उपयोग कभी-कभी पुराने दर्द और अवसाद के इलाज के लिए किया जाता है।
 

इसे भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape-Murder Case | पश्चिम बंगाल बंद, विरोध प्रदर्शन और मोमबत्ती मार्च की योजना, सीबीआई आरजी कर मेडिकल कॉलेज के 4 डॉक्टरों से पूछताछ करेगी

लॉस एंजिल्स पुलिस ने मई में कहा था कि वे अमेरिकी ड्रग प्रवर्तन प्रशासन और अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा के साथ मिलकर इस बात की जांच कर रहे हैं कि केटामाइन की आपूर्ति क्यों की गई। 54 वर्षीय व्यक्ति के शरीर में सर्जिकल एनेस्थेटिक की मात्रा बहुत ज़्यादा थी।
इवामासा ने 28 अक्टूबर को अभिनेता को अपने हॉट टब में नीचे की ओर लेटा हुआ पाया, और तुरंत बुलाए गए पैरामेडिक्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दिसंबर में जारी उनके शव परीक्षण में पाया गया कि उनके रक्त में केटामाइन की मात्रा सर्जरी के दौरान सामान्य एनेस्थीसिया के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सीमा में थी।
दशकों पुरानी इस दवा का इस्तेमाल हाल के वर्षों में अवसाद, चिंता और दर्द के इलाज के रूप में बहुत ज़्यादा बढ़ गया है। पेरी के करीबी लोगों ने कोरोनर के जांचकर्ताओं को बताया कि वह केटामाइन इन्फ्यूजन थेरेपी से गुज़र रहे थे।
लेकिन मेडिकल परीक्षक ने कहा कि पेरी का 1.5 सप्ताह पहले का अंतिम उपचार उनके रक्त में केटामाइन के स्तर को स्पष्ट नहीं कर सकता। दवा आमतौर पर कुछ ही घंटों में मेटाबोलाइज़ हो जाती है। मेडिकल परीक्षक की रिपोर्ट में कहा गया है कि पेरी का इलाज कम से कम दो डॉक्टर कर रहे थे, एक मनोचिकित्सक और एक एनेस्थेसियोलॉजिस्ट जो उनके प्राथमिक देखभाल चिकित्सक के रूप में काम करते थे। उनके घर पर कोई अवैध दवा या सामान नहीं मिला।
रिपोर्ट में कहा गया है कि केटामाइन को मौत का प्राथमिक कारण बताया गया है, जिसे दुर्घटना माना गया है, जिसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी का संदेह नहीं है। कोरोनर ने कहा कि डूबने और अन्य चिकित्सा संबंधी समस्याएं इसमें योगदान देने वाले कारक थे।
पेरी को कॉमेडी शो, फ्रेंड्स में अपने समय से ही नशे की लत से जूझना पड़ा, जब वह 1994 से 2004 तक NBC के मेगाहिट सिटकॉम पर जेनिफर एनिस्टन, कॉर्टनी कॉक्स, लिसा कुड्रो, मैट लेब्लांक और डेविड श्विमर के साथ चैंडलर बिंग के रूप में अपनी पीढ़ी के सबसे बड़े टेलीविजन सितारों में से एक बन गए थे।

#Matthew #Perry #क #मत #क #ममल #म #उनक #सहयक #समत #लग #पर #आरप #पर #कहन #जन

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments