Moto Tag launching soon spotted on FCC compete with Apple air tag – Viral News

Motorola ऐसा ब्रैंड है, जो अच्‍छे फीचर्स को अफॉर्डेबल प्राइस में देने के लिए जाना जाता है। कंपनी भारत समेत दुनियाभर के मार्केट में नए मोटोरोला फोन्‍स लॉन्‍च कर रही है। साल 2024 उसके लिए अहम है, क्‍योंकि इस साल कई मोटो फोन्‍स लॉन्‍च किए जाने हैं। कल यानी 25 जून को भी वह नई Razr 50 सीरीज लाने वाली है, जो फोल्‍डेबल फोन्‍स हैं। अब पता चला है कि एक नए प्रोडक्‍ट पर भी मोटोरोला काम कर रही है। फेडरल कम्‍युनिकेशंस कमीशंस (FCC) सर्टिफ‍िकेशन पर Moto Tag के बारे में जानकारी मिली है। यह एक ट्रैकिंग डिवाइस होगी, जो Apple AirTag की तरह काम कर सकती है।

FCC लिस्टिंग में Moto Tag की टेक्निकल डिटेल्‍स से भी पर्दा हटाया गया है। कहा जाता है कि Moto Tag में ब्लूटूथ LE कनेक्टिविटी का सपोर्ट होगा। इसमें 210mAh की क्षमता वाली 3V बैटरी (CR2032) दी जाएगी। खास यह है कि ऐपल एयर टैग में भी यही बैटरी है, जिसकी लाइफ 12 से 18 महीने बताई जाती है।

मोटो की ट्रैकिंग डिवाइस का मॉडल नंबर XT2445-1 है। लिस्टिंग में इससे ज्‍यादा जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि यह कभी भी लॉन्‍च हो सकती है।

Moto Tag को यूएई के TDRA सर्टिफ‍िकेशन प्‍लेटफॉर्म पर भी देखा गया है। इसका मतलब है कि नया प्रोडक्‍ट UAE में भी लॉन्‍च किया जाएगा। खास यह है कि मोटोरोला ने इस मार्केट में साल 2017 में भी कदम रखा था और पहली ट्रैकिंग डिवाइस लॉन्‍च की थी। जल्‍द लॉन्‍च होने वाले Moto Tag में Apple AirTag जैसी बैटरी दी जा सकती है। मुमकिन है कि जब यह लॉन्‍च होगा तो कीमत ऐपल के एयर टैग से कम होगी।

ट्रैकिंग डिवाइसेज अमेरिका में काफी पॉपुलर रही हैं। कई मामलों में देखा गया है जब ऐपल एयर टैग की मदद से लोगों को उनकी खोई हुई कीमती चीज मिल गई।

Source link

Leave a Comment