Tata Motors Reaches 20 Lakh SUV Sales, Celebrates With Discounts – Viral News

बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल Tata Motors की SUV की बिक्री 20 लाख यूनिट्स से अधिक हो गई है। इस उपलब्धि पर कंपनी ने अपनी SUV की रेंज पर डिस्काउंट की घोषणा की है। इसमें Harrier और Safari के शुरुआती प्राइसेज घटाना शामिल है। 

टाटा मोटर्स के SUV मॉडल्स पर 1.4 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसकी Safari का प्राइस 15.49 लाख रुपये और  Harrier का 14.99 लाख रुपये से शुरू होगा। कंपनी ने बताया कि उसकी प्रत्येक SUV का इस उपलब्धि तक पहुंचने में योगदान है। कस्टमर्स की उम्मीदों को पूरा करने के लिए टाटा मोटर्स का सेफ्टी, डिजाइन और टेक्नोलॉजी पर फोकस है। यह जल्द ही इस सेगमेंट में Curvv और Curvv EV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के चीफ कमर्शियल ऑफिसर, Vivek Srivatsa ने कहा, “हमारी सफलता प्रत्येक कस्टमर सेगमेंट के लिए सही SUV पेश करने में है।” 

कंपनी की तमिलनाडु में एक फैक्टरी लगाने की योजना है। इस फैक्टरी में Jaguar Land Rover (JLR) ब्रांड के तहत लग्जरी कारों की मैन्युफैक्चरिंग की जाएगी। पिछले फाइनेंशियल ईयर में देश में JLR की बिक्री 81 प्रतिशत बढ़ी है। इस फैक्टरी में एक अरब डॉलर का इनवेस्टमेंट किया जा सकता है। इससे पहले टाटा मोटर्स और JLR ने JLR के इलेक्ट्रिफाइड मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (EMA) प्लेटफॉर्म की लाइसेंसिंग के लिए एग्रीमेंट किया था। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल टाटा मोटर्स के आगामी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में किया जाएगा। JLR की Range Rover और Defender जैसी SUV की देश में बिक्री तेजी से बढ़ी है। इसके Discovery Sport और Range Rover Evoque जैसे मॉडल्स को भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। 

हाल ही में टाटा मोटर्स ने EV के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्शन को बढ़ाने के लिए Shell के साथ टाई-अप किया था। ब्रिटेन की ऑयल और गैस कंपनी Shell के देश में फ्यूल स्टेशंस पर ये चार्जिंग स्टेशंस लगाए जाएंगे। पिछले कुछ वर्षों में EV की बिक्री तेजी से बढ़ी है। टाटा मोटर्स के EV कस्टमर्स Tata Power के EV चार्जर्स के साथ ही थर्ड-पार्टी EV चार्जिंग नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं। टाटा पावर के पास 8,000 से अधिक EV चार्जिंग स्टेशंस हैं। EV सेगमेंट में लगभग 80 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ कंपनी का पहला स्थान है। 

 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Automobile, Features, Design, Tata Motors, Market, SUV, Discount, Factory, Demand, JLR, Tamilnadu, Engine, Manufacturing, Export, Sales

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment