Saturday, September 21, 2024
HomeTech & GadgetsXiaomi big downgrade on Redmi Note 14 Pro plus 5G not to...

Xiaomi big downgrade on Redmi Note 14 Pro plus 5G not to come with 120W fast charging know reason – Viral News

Redmi Note 14 स्मार्टफोन सीरीज अब लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने अधिकारिक रूप से सीरीज के स्मार्टफोन टीज भी कर दिए हैं। सीरीज के दो मॉडल्स पोस्टर में दिखाए गए हैं। कंपनी ने इस सीरीज को ‘मजबूत और टिकाऊ’ टैग दिया है जिसके लिए ‘एंटी-फॉल’, वाटरफ्रूफ और सर्विस गारंटी जैसे दावे किए गए हैं। सीरीज में Redmi Note 14, Redmi Note 14 Pro, और Redmi Note 14 Pro+ जैसे मॉडल्स लॉन्च हो सकते हैं लेकिन एक बड़ा डाउनग्रेड इस सीरीज में बताया गया है। Redmi Note 14 Pro+ 5G में कंपनी ने वायर्ड फास्ट चार्जिंग क्षमता को घटा दिया है! 

Redmi Note 14 Pro+ 5G की वायर्ड फास्ट चार्जिंग स्पीड यूजर्स को निराश कर सकती है। पुराने मॉडल की तुलना में कंपनी ने इसे कम कर दिया है। गिजमोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, फोन की IMEI डेटाबेस लिस्टिंग बताती है कि यह 90W वायर्ड फास्ट चार्जिंग से लैस होगा। जबकि Redmi Note 13 Pro+ 5G में  120W फास्ट चार्जिंग कंपनी ने दी थी। इस लिहाज से रेडमी ने यहां बड़ा डाउनग्रेड कर दिया है। Xiaomi के इस फैसले के पीछे आखिर क्या वजह हो सकती है! Redmi Note 11 Pro+ 5G के समय से कंपनी 120W फास्ट चार्जिंग देती आ रही है, फिर इतने समय बाद लेटेस्ट सीरीज की फास्ट चार्जिंग क्षमता में कटौती यूजर्स को निराश कर सकती है। 

Redmi Note 14 5G में हालांकि कंपनी ने फास्ट चार्जिंग क्षमता को बढ़ाया है, और यह Redmi Note 13 5G की 33W चार्जिंग से बढ़ाकर नए मॉडल में 45W कर दी गई है। वहीं प्रो मॉडल्स में यह काफी कम हो गई है। इसकी वजह हो सकती है कि कंपनी नए मॉडल्स में ऑप्टिमाइजेशन का इस्तेमाल कर रही है जिसके कारण 90W क्षमता में भी फोन काफी तेज गति से चार्ज हो सकेगा। लेकिन जब तक फोन अधिकारिक रूप से रिलीज नहीं हो जाते, तब तक पुख्ता रूप से शाओमी की इस रणनीति के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। 

Redmi Note 14, Redmi Note 14 Pro, और Redmi Note 14 Pro+ में से वनिला मॉडल सबसे अफॉर्डेबल होगा। इसमें 1.5K AMOLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। फोन में प्रोसेसिंग के लिए MediaTek Dimensity 6100+ चिपसेट मिल सकता है। Redmi Note 14 Pro और Pro+ में 1.5K OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। फोन 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस होंगे। दोनों ही में रियर में 50 मेगापिक्सल मेन कैमरा होगा जिसमें OIS सपोर्ट भी दिया गया है। Redmi Note 14 Pro में Snapdragon 7s Gen 3 चिप मिल सकती है। वहीं, Pro+ में Dimensity 7350 SoC दिया जा सकता है। चीन में कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से फोन प्री-बुक किए जा सकते हैं। 
 

<!–

–>

#Xiaomi #big #downgrade #Redmi #Note #Pro #120W #fast #charging #reason

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments