iVoomi Launches Electric Scooter S1 Lite, Up to 85 km Range – Viral News

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मेकर iVoomi ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Lite को लॉन्च किया है। यह दो बैटरी के विकल्प में उपलब्ध है। इसके Graphene ion बैटरी पैक वाले वेरिएंट का प्राइस 54,999 रुपये और Lithium ion बैटरी पैक का 64,999 रुपये (एक्स-शोरूम) का है। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मजबूती को बढ़ाने के लिए ERW 1 ग्रेड चेसिस का इस्तेमाल किया गया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170 mm का है। इसमें लगभग 18 लीटर का बूट स्पेस है। S1 Lite में मोबाइल चार्जिंग के लिए USB पोर्ट और LED डिस्प्ले वाला स्पीडोमीटर दिया गया है। इसके साथ लाइटवेट चार्जर दिया जाएगा। इसके बैटरी पैक को रिमूव किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के Graphene ion बैटरी पैक वाले वेरिएंट की टॉप स्पीड लगभग 45 kmph और Lithium ion बैटरी पैक वाले वेरिएंट का लगभग 55 kmph की है। S1 Lite के Graphene ion बैटरी पैक वाले वेरिएंट को लगभग तीन घंटे में 50 प्रतिशत तक और Lithium ion बैटरी वाले वेरिएंट को लगभग 1.5 घंटे में 50 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है। 

iVoomi का कहना है कि कंपनी का मिशन अफोर्डेबिलिटी, इनोवेशन और एफिशिएंसी वाले प्रोडक्ट्स की रेंज पेश करना है जिससे कस्टमर्स की विभिन्न जरूरतों को पूरा किया जा सके। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के मार्केट में Ola Electric की सबसे अधिक हिस्सेदारी है। कंपनी की मई में सेल्स छह प्रतिशत से अधिक बढ़कर 37,191 यूनिट्स की रही है। पिछले वर्ष के इसी महीने में कंपनी ने 35,000 से अधिक यूनिट्स बेची थी। ओला इलेक्ट्रिक की नई S1 X रेंज का सेल्स में बड़ा योगदान रहा है और इसका मार्केट शेयर बढ़कर 49 प्रतिशत पर पहुंच गया है। 

ओला इलेक्ट्रिक की S1 X रेंज के प्राइसेज 74,999 रुपये से 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हैं। S1 X को 2 kW, 3 kW और 4 kW की बैटरी के विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है। इसके 2 kW की बैटरी वाले वेरिएंट की सिंगल चार्ज में सर्टिफाइड रेंज लगभग 91 किलोमीटर की है। इसकी बैटरी को चार्ज करने में लगभग 7.4 घंटे लगते हैं। यह लगभग 4.1 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड तक पहुंच सकता है। इसकी टॉप स्पीड लगभग 85 kmph की है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Electric Vehicles, Manufacturing, Range, Ola Electric, Market, Demand, Launch, Battery, Speed, iVoomi, Customers, Electric Scooter, Sales, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment